दिल्ली-NCR में सर्दी ने तोडें सारे रिकॉर्ड, यहां जाने अपने राज्य के मौसम का हाल

देश की राजधानी दिल्ली में आज सुबह कोहरा देखने को मिला है.कोहरे की वजह से विजिबिलिटी में भी कमी देखने को मिली है. दिल्ली का न्यूनतम तापमान आज सुबह 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी की ओर से कहा गया कि बर्फ से ढके पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र से चलने वाली बर्फीली हवाओं की वजह से शहर में ठंड का प्रकोप बरकरार है. इसके साथ ही मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में अगले पांच से छह दिन तक न्यूनतम तापमान करीब पांच डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है. इसके अलावा बादल छाए रहेंगे और हल्का फॉग बना रहेगा.

Weather Alert: दिल्ली-NCR में सर्दी ने तोड़ा रिकार्ड, दर्ज हुआ सीजन का सबसे  ठंडा दिन -

हालांकि, एक हफ्ते बाद कुछ राहत मिलने की उम्मीद की जा सकती है. मौसम विभाग ने कहा कि अगले सप्ताह उत्तर भारत में रात का तापमान  सामान्य से नीचे बने रहने के आसार है. मौसम विभाग ने 24 से 30 दिसंबर तक के लिए अपने पूर्वानुमान में बताया कि उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के ज्यादातर हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से 2-6 डिग्री सेल्सियस नीचे रहेने के आसार है.

वही आपको ये भी बता दें कि दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. यह अब तक की सबसे सर्द सुबह रही. इसके साथ ही अमृतसर में पारा 0.4 डिग्री सेल्सियस तक गिरने के साथ पंजाब-हरियाणा शीतलहर की चपेट में हैं. मौसम विभाग के मुताबिक 24 दिसंबर तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिम उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में शीत लहर बढ़ जाएगी.

Latest News, Hindi News, Latest Khabar, Breaking News

दरअसल, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में जमकर बर्फबारी हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ों पर जितनी बर्फबारी होगी, मैदानों में उतनी ही ठंड और बढ़ेगी. वही अगर बात झारखंड के मौसम की करें तो यहां शीतलहर जारी है. आलम ये है कि नेतरहाट का पारा शुन्य से नीचे चला गया है.