मोदी सरकार की योजना का लाभ पाने वाली महिला ने क्या कहा? सुनिए तो जरा

सरकार ने कई ऐसी योजनायें चलाई है जिसके जरिये लोगों को सीधे राहत पहुँच रही है. इसी में एक योजना उज्वला योजना है जिसके जरिये लोगों तक मदद पहुंचाई गयी है.

इस योजना का लाभ पाने वाली हरियाणा की एक महिला ने भारत सरकार के साथ पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है. महिला का कहना है कि उज्जवला योजना के तहत मिलने वाले लाभ से उनकी परेशानियां दूर हो गई हैं.

रीजनल आउटरीच ब्यूरो चंडीगढ़ (ROB Chandigarh) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने एक वीडियो शेयर किया है. जिसमें महिला कहती है, ‘लकड़ी से खाना बनाने में धुंआ हो जाता था. अब ठीक है अच्छा सिलेंडर मिल गया, अच्छा खाना बना लेती हूं. मोदी जी सिलेंडर दिया है और मैं उन्हें धन्यवाद कहती हूं.’

देखिये वीडियो

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत सरकार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों को घरेलू रसोई गैस (LPG) का कनेक्शन देती है. प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना केंद्र सरकार के पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय के सहयोग से चलाई जा रही है. आपको बता दें कि ग्रामीण इलाके में खाना बनाने के लिए लकड़ी और गोबर के उपले का इस्तेमाल किया जाता है. जिससे निकलने वाले धुएं से महिलाओं की सेहत पर खराब असर पड़ता है. ऐसे में प्रधानमंत्री उज्जवला योजना (PMUY) से ऐसी महिलाओं को राहत और ग्रामीण इलाके को स्‍वच्‍छ रखने में मदद मिलती है.