दुनिया के इन बड़े नेताओं को भी हो चुका है कोरोना वायरस

कोरोना वायरस को लेकर दुनिया में बवाल मचा हुआ है. कोरोना से पीड़ित लोगों में सिर्फ आम लोग शामिल नही है बल्कि इस लिस्ट में कई ख़ास लोगों का नाम भी शामिल है.. तो चलिए हम आपको इस लिस्ट के बारे में आपको बताते हैं.  दरअसल ऐसा खा जाता है कि वायरस या फिर  कोई संक्रमण सिर्फ आम लोगों या फिर गरीबों को ही परेशान करता है लेकिन कोरोना ऐसा नही है ये तो ना तो उम्र देख रहा है और ना ही इंसान की ताकत या पावर!

आइए जानते हैं दुनिया के उन बड़े नेताओं को जो हो चुके हैं कोरोना वायरस से संक्रमित

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ईरान के उपराष्ट्रपति मसूमेह एब्टेकर, उप स्वास्थ्य मंत्री  कोरोना वायरस संक्रमित से हैं. इसके अलावा इंग्लैंड की स्वास्थ्य मंत्री नाडिन डोरिस में भी वायरस मिला है. कनाडा के राष्ट्रपति जस्टिन ट्रूडू की पत्नी सोफी ग्रेगोर ट्रूडू और स्पेन के प्रधानमंत्री की पत्नी बेगोना गोम्ज भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बच नही पाए हैं. इसके अलावा आस्ट्रेलिया के गृह मंत्री पीटर डटन और फ्रांस से कल्चर मिनिस्टर फ्रैंक रीस्टर की रिपोर्ट में भी कोरोना वायरस पोजिटिव मिला है. कुल मिला कर दुनिया के दर्जन भर से ज्यादा प्रभावशाली नेताओं को वायरस ने अपने गिरफ्त में रखा है. मिल रही खबरों के मुताबिक़ हॉलिवुड स्टार टॉम हैंक को कोरोना वायरस संक्रमित बताया गया है. इसके साथ ही ब्रिटिश एक्टर इदरिस एल्बा ने भी सोशल मीडिया को बताया है कि उन्हें कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है.

अभी तक कोरोना वायरस से 1,98,006 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 7,948 लोग दम भी तोड़ चुके हैं. प्राप्त रिपोर्ट्स के मुताबिक कोरोना वायरस से 81,950 लोग ठीक भी हो चुके हैं. वहीँ भारत में इस समय वायरस का आकड़ा 153 तक पहुँच चुका है.