फेसबुक का नाम बदलने से आपको मिलेगी जॉब! जाने कैसे?

फेसबुक दुनिया का एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफार्म हैं. जहाँ पर आप एक साथ करोड़ों लोगों के सामने अपनी बातों और विचारों को रख पाते हैं. लेकिन हाल ही में फेसबुक के फाउनडर मार्क जुकरबर्ग ने इसका नाम बदलकर मेटा रख दिया हैं. 

Facebook New Name: What Does Meta Mean? What Is Metaverse? - Facebook New Name Meta: मेटावर्स क्या होता है, क्या बदला, क्या नहीं, सबकुछ यहां जानें - Amar Ujala Hindi News Live
अगर आपको अपनी बात और अपने विचार दुनिया के सामने रखने हैं तो इसका सबसे अच्छा माथ्यम फेसबुक हैं. अगर बात इसके इस्तेमाल की करे तो दुनिया में फेसबुक को इस्तेमाल करने वाले लोगों की संख्या 3 अरब से भी ज्यादा हैं. वही भारत में फेसबुक का इस्तेमाल करने वालों की संख्या लगभग 41 करोड़ है.

जानें क्यों बदला Facebook का नाम, इसका आप पर क्या होगा असर?फेसबुक का नाम बदलने से कैसे मिलेगी जॉब

दरअसल फेसबुक का नाम बदलने नये लोगों की जरूरत बढ गयी हैं. इसके लिए कंपनी ने 10 हजार लोगों को हायर करने का फैसला किया हैं. जो की मेटावर्स बनाने में कंपनी की मदद करेंगे. आप लोग मेटावर्स को वर्चुअल रियलिटी के तौर पर समझ सकते हैं. अब नाम बदलने के बाद से जल्द ही कंपनी की ओर से कई बड़ी घोषणाएं भी हो सकती हैं.

Facebook announces name change to Meta - बदल गया फेसबुक का नाम, जानें अब किस नाम से पहचाना जाएगा ये प्लेटफॉर्म – News18 Hindi

क्यों बदला फेसबुक का नाम

लेकिन हाल ही में फेसबुक के फाउनडर मार्क जुकरबर्ग ने इसका नाम बदलकर मेटा रख दिया हैं. मार्क जुकरबर्ग ने कहा की मेटावर्स की दुनिया में आगे बढ़ने के लिए फेसबुक का नाम बदलकर मेटा कर दिया गया हैं. उन्होंने कहा कि कंपनी की यही कोशिश है की लोग अब से फेसबुक कंपनी को केवल सोशल मीडिया कंपनी के तौर पर ना पहचानें.

 

STORY BY – UPASANA SINGH