Logo

जसप्रीत बुमराह ने आलोचकों का मुंह बंद किया

Image
Image taken from Google.com

जसप्रीत बुमराह ने आलोचकों का मुंह बंद किया

 

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और टीम की 100 रनों की जीत में तीन विकेट हासिल किए। मैच में अपने तीन विकेटों के साथ, बुमराह ने रोहित एंड कंपनी के लिए नींव रखी, क्योंकि वे 229 रनों के मामूली स्कोर का बचाव करना चाहते थे। प्रतियोगिता में भारत की लगातार छठी जीत के बाद, बुमराह ने सोशल मीडिया पर अपने ऊपर हो रही टिप्पणियों का भी जवाब दिया। तेज गेंदबाज ने कहा कि वह राष्ट्रीय टीम में जोरदार वापसी करके खुश हैं।

 

 

चोट की दिकतो के कारण पिछले साल का ज्यादतर समय क्रिकेट से दूर रहने वाले बुमराह ने कहा कि ऐसे कई लोग थे जिन्होंने मेरे को बोला था कि, उनका करियर खत्म हो गया है। इसलिए, तेज गेंदबाज को खुशी है कि उन्होंने उन्हें गलत साबित किया।

 

 

"मेरी पत्नी भी खेल-मीडिया विभाग में काम करती हैं। हां, मैंने अपने करियर पर बहुत सारे सवाल उठते हुए सुने हैं, कि मैं कभी वापस नहीं आऊंगा और ये सब, लेकिन असलियत में ऐसा नहीं है मामला। मैं बहुत खुश हूं,'' भारत द्वारा पिछली बार की चैंपियन इंग्लैंड पर 100 रन की जीत हासिल करने के बाद बुमराह ने कहा। "मैं वापस आया और मुझे यह पता चला की मुझे खेल खेलना कितना पसंद है। मैं किसी चीज का पीछा नहीं कर रहा था। जब मैं चोट से वापस लौटा तो बहुत अच्छा हेडस्पेस था। तो हां, आखिरकार मैं सकारात्मक चीजों को देख रहा हूं और ज्यादा से ज्यादा आनंद लेने की कोशिश कर रहा हूं जैसा कि आप देख सकते हैं,” उन्होंने आगे कहा।

 

 

भारत शुरुआती विकेट खोने के बाद केवल 239 रन ही बना सका लेकिन गेंदबाजों ने लखनऊ में शानदार प्रदर्शन करके बल्लेबाजों की गलतियों की भरपाई की। इंग्लैंड के खिलाफ खेल पर विचार करते हुए, बुमराह ने कहा कि, उन्हें खुशी है कि जोस बटलर की टीम ने भारतीय टीम को दबाव में रखा। "यह हमारे लिए अच्छी चुनौती थी कि हम दबाव में आ गए। हमने शुरुआत में कुछ विकेट खो दिए। हमें मैदान में भी मजबूती से उतरना पड़ा और हमें काफी प्रयास करने पड़े। इसलिए हां, बहुत खुश हूं।" परिणाम के साथ। यह वास्तव में हमारे लिए अच्छा था क्योंकि, हम पहले फील्डिंग कर रहे थे और हम पिछले कुछ समय से ऐसा कर रहे हैं। क्योंकि भारत ने पिछली श्रृंखला में भी रनों का पीछा किया था, जो मैंने खेला था, "बुमराह ने कहा।

 

"आम तौर पर जब आप नई गेंद से गेंदबाजी करते हैं, तो आप सबसे पहले स्विंग की खोज करते हैं, अगर कुछ स्विंग हो। नहीं तो, आप बस एक हार्ड लेंथ पर हिट करने की कोशिश करते हैं और इसे जितना संभव हो उतना कठिन बनाते हैं। वहाँ पर थोड़ा स्विंग था, लेकिन नहीं मेरी ओर से बहुत ज्यादाज्यादा नहीं था, फिर मैंने गेंद को और ज्यादा सीम करने की कोशिश की जिससे थोड़ी मदद मिल रही थी। इसलिए फिर मैंने सीम गेंदबाजी करना शुरू कर दिया।"